काली चींटी अंडा लेकर आना कैसा होता है / काली चींटी निकलने का मतलब

काली चींटी अंडा लेकर आना कैसा होता है / काली चींटी निकलने का मतलब – हम अक्सर हमारे घर पर दो तरह की चीटियों को देखते हैं. एक काली चींटी और दूसरी लाल चींटी. वैसे अगर देखा जाए तो लाल चींटी जब हमे काटती है. तो काटने वाली जगह पर जलन या खुजली जैसा महसूस होता हैं. जबकि काली चींटी जब हमे काटती हैं. तब हमे कोई भी फर्क नही पड़ता हैं.

लेकिन क्या आप जानते हैं चींटियो का घर में आना ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ अलग ही महत्व बताता हैं. घर में चींटियो का आना जाना एक सामान्य बात मानी जाती है. लेकिन ज्योतिष शास्त्र में ऐसा माना जाता है की घर में चींटी का आना हमारे लिए कुछ अलग ही महत्व प्रदान करने वाला माना जाता हैं.

kali-chinti-anda-lekar-aana-kaisa-hota-h (2)

कई बार हम घर में काली चींटी को अंडा लेकर आते हुए देखते हैं. लेकिन क्या आप जानते है यह घटना आपके लिए शुभ या अशुभ हो सकती हैं. इसका बहुत ही गहरा असर हमारे आने वाले जीवन पर पड़ सकता हैं.

अगर आपके भी घर में काली चींटी का आना जाना लगा रहता हैं. तो आपको आज का हमारा यह आर्टिकल अवश्य पढना चाहिए. इससे आपको काफी कुछ जानकारी मिल सकती हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की घर में काली चींटी अंडा लेकर आना कैसा होता हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो इन सभी जरूरी जानकारी को पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

काली चींटी अंडा लेकर आना कैसा होता है

अगर आप आपके घर में काली चींटी को अंडा लेकर आते देखते हैं. तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपके साथ ऐसा होना काफी अच्छा और शुभ माना जाता हैं. यह घटना आपके आने वाले जीवन में सुख देने वाली मानी जाती हैं.

ऐसा माना जाता है इससे आपको आने वाले निकट समय में ढेर सारी सफलता की प्राप्ति हो सकती हैं. जैसे की आपको बिजनेस या नौकरी में सफलता मिल सकती हैं. इसके अलावा आपको आपके किसी भी छोटे मोटे कार्यो में भी सफलता की प्राप्ति हो सकती हैं.

काली चींटी का घर में अंडा लेकर आना आपकी प्रगति का प्रतीक माना जाता हैं. आपको आने वाले समय में सभी क्षेत्र और कोई भी कार्य में सफलता मिल सकती हैं. आपके जीवन में उन्नति आ सकती हैं.

इसलिए इस प्रकार की घटना के बाद आपको खुश होना चाहिए. क्योंकि यह घटना आपको सुख और ख़ुशी प्रदान करने वाली मानी जाती हैं.

लेकिन इसका उल्टा अगर काली चींटी घर से बाहर की तरफ अंडा लेकर जा रही हैं. तो यह घटना आपके लिए थोड़ी सी अशुभ मानी जाती हैं. इससे आपके आने वाले जीवन में कोई छोटी मोटी समस्या उत्पन्न हो सकती हैं. साथ साथ आपके जीवन में सफलता की जगह रुकावट पैदा हो सकती हैं.

इस प्रकार की घटना के बाद शायद आपको नौकरी और बिजनेस में नुकसान का भी सामना करना पड़ सकता हैं. लेकिन आप सतर्क रहते हैं. तो यह नुकसान काफी हद तक कम हो सकता हैं.

घर में काली चींटी का आना कैसा होता है

आपने आपके घर में काफी बार काली चींटी को आते हुए देखा होगा. लेकिन क्या आप जानते है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में काली चींटी का आना बहुत ही शुभ माना जाता हैं.

जी हां, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में काली चींटी का आना शुभ माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की घर में काली चींटी का आने से घर के सभी सदस्यों की उन्नति होती हैं. घर के सदस्यों को सुख की प्राप्ति होती हैं.

इस घटना के बाद आपकी पुरानी सभी समस्याओ का निवारण हो जाता हैं. और आने वाले समय में आपको ख़ुशी की प्राप्ति होती है. इसलिए इस प्रकार की घटना और घर में आने वाली काली चींटियाँ आपके लिए शुभ और शुभ संकेत देने वाली मानी जाती हैं.

kali-chinti-anda-lekar-aana-kaisa-hota-h (3)

काली चींटी को क्या खिलाना चाहिए

वैसे तो घर में काली चींटी का आना शुभ माना जाता हैं. लेकिन अगर आपको आपके घर में कही पर भी काली चींटी दिखाई देती हैं. तो काली चींटी को शक्कर और आंटा खिलाना चाहिए.

इसके अलावा भी आपको आपके घर के आसपास कही पर भी काली चींटियाँ दिखती हैं. तो काली चींटियो को शक्कर और आंटा खिलाए. काली चींटियो को शक्कर और आंटा खिलाना शुभ माना जाता हैं. इससे भी आपको आने वाले निकट समय में ढेर सारे लाभ हो सकते हैं.

काली चींटी निकलने का मतलब

अगर घर में से काली चींटी निकलती हैं. तो यह शुभ माना जाता हैं. इससे आपको आने वाले निकट समय में ढेर सारा फायदा हो सकता हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काली चींटी का निकलना शुभ माना जाता हैं.

लाल चींटी अंडा लेकर आना

घर में काली चींटी का अंडा लेकर आना शुभ माना जाता हैं. लेकिन लाल चींटी भी अगर अंडा लेकर आती हैं. तो यह भी शुभ माना जाता हैं. लेकिन इससे मिलने वाले संकेत कुछ और हो सकते हैं.

ऐसा माना जाता है की घर में अगर लाल चींटियाँ अंडा लेकर आती हैं. तो यह शुभ माना जाता हैं. इससे आपको आने वाले समय में कर्ज से मुक्ति मिल सकती हैं.

अगर आपको लाल चींटियाँ अंडा लाते हुए दिखती हैं. तो उसे आंटा और शक्कर खाने के लिए डाले. इससे आपको कर्ज से तो मुक्ति मिलती हैं. लेकिन आपके जीवन की ढेर सारी समस्या भी खत्म हो जाती हैं. इसलिए घर में लाल चींटियो का अंडा लेकर आना शुभ माना जाता हैं.

इन दिशा में चींटियो का निकलने का अर्थ

अगर आपको आपके घर में पश्चिम दिशा से चींटियाँ निकलती हुई दिखाई देती हैं. तो यह शुभ माना जाता हैं. यह घटना आपको संकेत देती है की आने वाले समय में आप आपके घर के सदस्यों के साथ घुमने जाने वाले हैं.

इसके अलावा उत्तर और दक्षिण दिशा से चींटियो का निकलना भी शुभ माना जाता हैं. उत्तर दिशा से चींटियो के निकलने का अर्थ होता है की आपके जीवन अब खुशियां आने वाली हैं. और दक्षिण दिशा से चींटियो के निकलने का अर्थ होता है की आपको आने वाले समय में व्यवसाय में लाभ होने वाला हैं.

kali-chinti-anda-lekar-aana-kaisa-hota-h (1)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की काली चींटी अंडा लेकर आना कैसा होता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा काली चींटी अंडा लेकर आना आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top