बाई आंख का निचला हिस्सा फड़कना कैसा होता हैं – सम्पूर्ण जानकारी

बाई आंख का निचला हिस्सा फड़कना कैसा होता हैं – आपने अक्सर देखा होगा की हमारी आँखे किसी वजह से फडकना शुरू कर देती हैं. और फडकने के बाद अपने आप ही फडकना बंद भी हो जाती हैं. लेकिन आँखों के फडकने के बारे में हमारे शास्त्रों में काफी कुछ बताया गया हैं. आँखों का फडकना हमारे लिए शुभ या अशुभ हो सकता हैं. यह हमारे भविष्य के साथ जुड़ा हुआ होता हैं.

Baee-aankh-ka-nichla-hissa-phadkna

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की बाई आंख का निचला हिस्सा फड़कना कैसा होता हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

बाई आंख का निचला हिस्सा फड़कना कैसा होता हैं

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बाई आँख का निचला हिस्सा फडकना बहुत ही अशुभ माना जाता हैं. यह धनहानि की तरफ इशारा करता हैं.

अगर किसी के बाई आँख का निचला हिस्सा फडकता हैं. तो मान लीजिए के आने वाले समय में उसको धनहानि होने वाली हैं. यानी की उसका खर्चा होने वाला हैं. किसी भी तरीके से फ़ालतू धन का व्यय हो सकता हैं.

इसके अलावा बाई आँख का निचला हिस्सा फडकने से व्यक्ति का किसी अन्य व्यक्ति के साथ वाद विवाद या बहस हो सकती हैं. इसलिए इस प्रकार की घटना के बाद झगड़ा आदि करने से बचे.

बाई आँख का निचला हिस्सा फडकना पूर्ण रूप से बुरा माना जाता हैं. इसलिए इस प्रकार की घटना होने के बाद कोई शुभ कार्य करने से रुक जाए. नही तो आपके कार्य में अडचने आ सकती है.

बाई आंख का कोना फड़कना महिला कैसा होता हैं

अगर किसी महिला का बाई आँख का कोना फड़क रहा हैं. तो यह महिला के लिए शुभ माना जाता हैं. इससे माना जाता है की आने वाले निकट समय में जातक के साथ कुछ अच्छा होने वाला हैं. जो जातक को ख़ुशी देने वाला होगा.

इस घटना के बाद आपको शुभ संदेश की प्राप्ति भी हो सकती हैं. इसके अलावा आपको धन लाभ हो सकता हैं. आपके जीवन की समस्या खत्म होने का भी संकेत माना जा सकता हैं. इसलिए महिलाओ के लिए बाई आँख का कोना फडकना शुभ माना जाता हैं.

बायीं आँख का कोना फड़कना पुरुष कैसा होता हैं

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार पुरुष की बाई आँख का फडकना बिलकुल भी अच्छा नही माना जाता हैं. पुरुष के लिए यह घटना अशुभ मानी जाती हैं. इससे जातक के जीबन में आने वाले समय में परेशानी आ सकती हैं. तथा यह जातक के जीवन में दुश्मन बढने का संकेत भी माना जा सकता हैं.

यह घटना भय, डर, दुश्मन, शोक, लड़ाई आदि घटना की तरफ इशारा करने वाली मानी जाती हैं. इस प्रकार की घटना के बाद जातक को अपने दुश्मन से बचके रहना चाहिए. अपने दुश्मन से सतर्क रहे. नहीं आपको आपका दुश्मन हानि पहुंचा सकता हैं.

लगातार बाई आंख फड़कना कैसा होता हैं

लगातार बाई आँख फडकना यानी की आपके जीवन में कोई बहुत बड़ा संकट आने वाला हैं. यह घटना आपको अशुभ संकेत देने वाली मानी जाती हैं. इस घटना के बाद आप पर लगातार संकट आ सकते हैं. इसलिए कोई ज्योतिष उपाय करे. और आने वाली परेशानियों से बचे.

दोनों आँखों का एकसाथ फडकना कैसा होता हैं

अगर किसी जातक की दोनों आँखे फडकती हैं. तो यह शुभ संकेत माना जाता हैं. यह घटना आपको संकेत देती हैं. की आने वाले समय में आपकी किसी परिचित से मुलाक़ात होने वाली हैं. जो आपको ख़ुशी प्रदान कर सकता हैं. इस घटना के बाद आपको आपका कोई पुराना दोस्त या रिश्तेदार मिल सकता हैं.

आँख फडकने के वैज्ञानिक कारण

आँख फडकने के कुछ धार्मिक कारण भी हो सकते हैं. यानी की शास्त्रों में आँख के फडकने के बारे में काफी कुछ बताया गया हैं. लेकिन आँख फडकने के पीछे वैज्ञानिक कारण भी होते हैं. आँख फडकने के कुछ वैज्ञानिक कारण हमने नीचे बताये हैं.

  • अगर आप अधिक समय तक लेपटोप या मोबाइल पर अपनी आँखे टिकाये रखते हैं. तो इससे भी आपकी आँखे फड़क सकती हैं.
  • अगर आपकी आँख में कुछ गिरा हैं. तो इस वजह से भी आँखे फडकना शुरू कर देती हैं.
  • अगर आप ज्यादा तनाव लेते हैं. आप आँखों आराम नही दे रहे हैं. तो ऐसे में भी आपकी आँखे फड़क सकती हैं.
  • अधिक मात्रा में आल्कहोल का सेवन करना भी आँख फडकने का कारण बन सकता हैं.
  • अगर आपकी आँख में विजन से जुडी को समस्या हैं. तो ऐसे में आपकी आँख फड़क सकती हैं.
  • अधिक मात्रा में चोकोलेट, कैफीन पदार्थ लेना, सॉफ्ट ड्रिंक का सेवन इन सभी के कारण भी इसका बुरा असर आँखों पर पड़ता हैं. और आँखे फडकने लगती हैं.

आँखों का फडकना बंद करने के लिए क्या करे

अगर लगातार आँखे फड़क रही हैं. तो ऐसे में आपको आँखों से जुडी कोई परेशानी हो सकती हैं. इसलिए ऐसे में आपको आँखों के डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए. इसके अलावा आपको आँखों को अधिक आराम देना चाहिए.

आँखों के फडकने पर आँखों को अच्छे से धो ले. और उसे आराम दे. अगर शराब आदि जैसी नशीली वस्तु का सेवन कर रहे हैं. तो इसका सीधा असर आँखों पर पड़ सकता हैं. इसलिए नशीली वस्तु का सेवन करना बंद कर दे.

Baee-aankh-ka-nichla-hissa-phadkna

FAQs (अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न)

आंख का फड़कना बंद कैसे करें?

इसके लिए आपको अच्छी नींद लेनी चाहिए. आँखों को आराम दे. अगर ज्यादा परेशानी हैं. तो डॉक्टर की राय ले.

पुरुषों की कौन सी आंख फड़कना शुभ माना जाता है?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पुरुषो की दाई आँख का फडकना शुभ माना जाता हैं. इससे जातक को धन लाभ हो सकता हैं.

लगातार आँख फडके तो क्या करे?

ऐसे में किसी एक्सपर्ट डॉक्टर की राय ले.

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की बाई आंख का निचला हिस्सा फड़कना कैसा होता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा बाई आंख का निचला हिस्सा फड़कना आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top